आइये आज बहुत ही स्वादिष्ट आलू टिक्का बनाते हैं

                                                                                        हम आलू टिक्का कैसे बनाते हैं?

चलिए तैयारी शुरू करते हैं


1. मैंने दो आलू उबाले और अच्छे से मैश किया

2. मेरे पास मिश्रित है -

     a. दो कटी हुई मिर्च,

     b.आलू में 1 चम्मच कटा हुआ अदरक,

     c. 2 बड़े चम्मच कटा प्याज,

     d. 2 बड़े चम्मच कटा हरा धनिया,

     e. एक-चौथाई चम्मच धनिया पाउडर,

     f.  एक-चौथाई चम्मच गरम मसाला पाउडर,

     g.  एक चुटकी हल्दी पाउडर,

     h. आधा चम्मच मिर्च पाउडर (आप अपने स्वाद के अनुसार मिर्च पाउडर दे सकते हैं),

     i. मात्रात्मक नमक,

     j.  3 बड़े चम्मच सूजी,

     k. 1 चम्मच बेसन *,


* बेसन पाउडर देने के परिणामस्वरूप टिक्कों के टूटने का डर नहीं रहेगा


3. अब, इस बार हम इसे अपने हाथ से अच्छी तरह मिलाएँगे

4. इस बीच, आप किसी भी तरह की सब्जियां जोड़ सकते हैं

5. इसे अच्छे से मिलाने के बाद, इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, परिणामस्वरूप, सुजिता सूज जाएगी

6. 10 मिनट बाद 


7. मैं अपने हाथ में थोड़ा सा तेल लूंगा और मिश्रण को टिक्का के रूप में बनाऊंगा

8. मैंने टिक्कियों को तलने के लिए एक बर्तन में तेल गर्म किया

9. अब मैं टिक्कियों को गर्म तेल में डालूँगा

10. मैं एक सतह के तले होने का इंतज़ार करूँगा और जब वह तलेगी तो मैं दूसरी सतह पर पलट जाऊँगा

11. टिक्कियों को धीमी आंच पर तलना चाहिए अन्यथा वे अंदर से कच्ची रहेंगी

12. एक बार तले जाने के बाद, इसे प्लेट में निकाल लें और चटनी या टोमैटो सॉस के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

Reference video-https://www.youtube.com/watch?v=SuacWnEfUg0


| धन्यवाद |

Comments

Popular posts from this blog

Let's make yummy french fries

আসুন মুখরোচক French fries তৈরি করা যাক